पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणो ने मुख्य अभियंता को भेजा शिकायत पत्र


imageबाघल टाइम्स

दाड़लाघाट ब्यूरो (19जुलाई)विभाग के कर्मचारी द्वारा समय पर पानी की आपूर्ति न किए जाने को लेकर एक शिकायत पत्र हिमाचल प्रदेश कॉरपोरेट सेक्टर शिमला के चैयरमेन देवी लाल ठाकुर के माध्यम से मुख्य अभियंता सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग,जल भवन शिमला को दिया है।

स्थानीय लोगों ने शिकायत पत्र के माध्यम से कहा है कि इस बारे में समय-समय पर कनिष्ठ अभियंता,सहायक अभियंता तथा अधिशाषी अभियंता सोलन को इस बारे में समय-समय पर लिखित व मौखिक तौर पर विभाग को सूचित किया जा चुका है,लेकिन विभाग कर्मचारी के विरुद्ध कार्यवाही करने में असफल रहा है।

लोगों का कहना है कि इस बारे सहायक अभियंता दाड़ला और कनिष्ठ अभियंता दाड़ला को भी हम सूचित कर चुके हैं कि विभाग का पम्प ऑपरेटर गांव को पानी की आपूर्ति नहीं कर रहा है। कहा कि जब भी हम दूरभाष पर पानी की शिकायत करना भी चाहते हैं तो यह दोनों अधिकारी अपना टेलीफोन बन्द कर देते हैं।
ग्रामीणों का कहना है कि पंप ऑपरेटर महीने में 8 से 10 दिनों तक इस योजना को नहीं चलाता है और अपने कार्य से अनुपस्थित रहता है। यही नहीं पम्प हाउस की चाबियां गांव गवाह के एक व्यक्ति को दे रखता है और वही व्यक्ति इस पेयजल योजना को चलाता है।

कहा कि विभाग को यह भी सब कुछ सूचित किया जा चुका है लेकिन सहायक अभियंता एवम् कनिष्ठ अभियंता दाड़लाघाट पता नहीं इस कर्मचारी को बचाने में क्यों लगे हुए है। ग्रामीणों ने मुख्य अभियंता से निवेदन किया है कि पम्प ऑपरेटर को तुरन्त छटेरा उठाउ पेयजल योजना से हटाया जाए। तथा उच्च स्तरीय जांच करवाकर पंप ऑपरेटर के खिलाफ नियमों के अनुसार अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाए

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